Top 4 Best Book For Rajasthan Patwari 2020 in Hindi - Download PDF

दोस्तों कुछ ही दिनों में राजस्थान में Rajasthan Patwari 2019 के विज्ञप्ति आने वाली है हम सबको इसका इंतजार है और हमें इसकी तैयारी अभी से स्टार्ट कर देनी चाहिये ।

तो आज हम आपके साथ पटवारी patwari की तैयारी के लिए best book शेयर करने जा रहे है।


Best Book For Rajasthan Patwari


राजस्थान पटवारी के लिए सर्वश्रेष्ठ पुस्तकें - बाजार में कई पुस्तकें उपलब्ध हैं और अच्छी पुस्तक चुनने के लिए बहुत भ्रमित होते है ।

इसलिए हम यहां कम समय में परीक्षा को पास  करने के लिए सर्वश्रेष्ठ राजस्थान जीके पुस्तक पर चर्चा करेगे इन बुक को पढ़ने के बाद किसी भी परीक्षा को क्रैक कर सकते हैं। 


Best book for Rajasthan patwari
Best book for Rajasthan patwari


Best complet reference book for Rajasthan Patwari  exam- मनु प्रकाश एक बेहतरीन राजस्थानी जीके पुस्तक है। प्रत्येक शिक्षक और स्टूडेन्ट इस पुस्तक का सुझाव देते हैं क्योंकि इस एक पुस्तक में आप आसानी से राजस्थान के इतिहास, भूगोल, कला और संस्कृति, वार्षिक बजट और अन्य विषयों को कवर कर सकते है ।

इस पुस्तक की सबसे अच्छी बात है कि यह हर टॉपिक पर नक्शे दिखाते हैं ताकि आप आसानी से किसी विशेष विषय को समझ सके। इसलिए आपको इस पुस्तक के बारे में खरीदना या सोचना चाहिए। नकली प्रतियां न खरीदें हमेशा वास्तविक सामान खरीदें और होलोग्राम की जांच करें।

गणित की पुस्तक/ rajasthan patwari maths book - हम सबसे अच्छी पुस्तक का सुझाव देंगे जो कि प्रत्येक परीक्षा जैसे ssc, बैंक, रेलवे आदि में लोकप्रिय है। यह पुस्तक R.S Aggerwal है जो सरलीकरण, बीजगणित, ज्यामिति, त्रिकोणमिति जैसे सभी विषयों को कवर करती है।


पिछले कई वर्षो में इस book से कई बार Patwari के पेपर में सवाल पूछे गये है ।

इस पुस्तक को पढ़ने के लिए सबसे अच्छा तरीका है अभ्यास .. अभ्यास..अभ्यास।

कंप्यूटर की किताब/ Raj Patwari computer book - कंप्यूटर बहुत ही आसान विषय है जिसे आप आसानी से 10 दिन में पूरा कर सकते हैं।कंप्यूटर की सबसे अच्छी पुस्तक है लुसेंट कंप्यूटर पुस्तक है ।

पूर्ण अध्याय के बाद इस पुस्तक के सभी अध्याय-वार mcq को हल करें और आप आसानी से इस सेक्शन में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।


हिंदी / Rajasthan patwari Hindi grammar book - हम सोचते हैं कि हिंदी एक आसान विषय है क्योंकि हिंदी हमारी मातृभाषा है लेकिन दोस्तों  जब हम इस विषय में परीक्षा देते हैं तो हमारे साथ उलटा होता है हम इसमे कम मार्कस लाते हैं

यदि आप हिंदी व्याकरण की मूल अवधारणाओं को समझते हैं तो आप आसानी से अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ पुस्तक हिंदी व्याकरण की किताब हमारे स्कूल के किताबे है पर हम जल्द ही दूसरी पुस्तक का सुझाव आपको यहाँ दिया जाएगा आप हमारी वेबसाइट पर निरन्तर विजिट करते रहे।

Conclusion: दोस्तों हमने आपके साथ Rajasthan Patwari ke liye best book share की है ओर आगे हम और भी book share करेगे ।





no Subject Book
1 Raj. g.k Lakshya Raj g.k
2 Maths R.S Aggerwal
3 Computer Lucent
4 Hindi Raghav parkashan